चयनात्मक टांका

स्वचालित तेजी से इलेक्ट्रॉनिक बढ़ती उत्पाद की गुणवत्ता में सुधार और निर्माण की प्रक्रिया में चक्र के समय कम दबाव के कारण विधानसभा के भीतर बढ़ती क्षेत्र है.

के साथ और अधिक जटिल, दो तरफा सतह विधानसभाओं माउंट, पारंपरिक लहर का उपयोग सोल्डर प्रक्रिया मिलाप से छेद घटकों के माध्यम से अब एक विकल्प है.

उच्च घनत्व और कम श्रीमती की अंतिम लागत यह पसंदीदा विधानसभा प्रौद्योगिकी बनाता है. हालांकि, के माध्यम से छेद कनेक्शन के यांत्रिक शक्ति के माध्यम से छेद connectors कोडांतरण में पसंद की प्रौद्योगिकी बनाने के लिए जारी है.

जैसा कि बोर्ड पर के माध्यम से छेद घटकों की संख्या में कमी आई है, टांका हाथ मुख्य रूप से एक विकल्प के रूप में प्रयोग किया जाता है. टांका हाथ एक मैनुअल आपरेशन और इसलिए दोष से ग्रस्त हैं, अत्यधिक मिलाप, अपर्याप्त छेद को भरने, प्रवाह अवशेषों जैसे मिलाप जोड़ों में तनाव थर्मल है. यह विश्वसनीय या repeatable नहीं है और क्षमता और ऑपरेटर के कौशल पर पूरी तरह निर्भर करता है.

टांका चयनात्मक प्रक्रिया है जिसके तहत एक बोर्ड पर विशेष के माध्यम से छेद उपकरणों चुनिंदा प्रोग्राम चयनात्मक टांका मशीनों का उपयोग कर रहे हैं soldered है.

टांका लहर है, जहां एक वाहक तरंग के माध्यम से एक स्थिर बोर्डों transports के विपरीत, एक चयनात्मक-टांका प्रक्रिया को व्यक्तिगत रूप से रोबोटिक्स का उपयोग करता है एक स्थिर टांका नलिका और टूलींग पर बोर्ड चलता है (देखें चित्र 1)

रोबोट पीसीबी समर्थन स्थिरता के लिए एक 'एक्स', 'वाई' और 'जेड' दिशा में बोर्ड चाल, ठीक बोर्ड मिलाप फव्वारा पर स्थिति क्रमादेशित है. टांका चयनित दो विभिन्न तकनीकों का उपयोग करता है के लिए खींचें या बोर्ड पर मिलाप व्यक्तिगत साइटों या घटकों डुबकी.

What's on Your Mind...

Powered by Blogger.
Custom Search